Recent Posts

Breaking News

TikTok Will Never Share Data to Chinese Govt, Says CEO - Tik Tok अपनी डेटा चाइना को नहीं भेजेगा कहा CEO ने !

इस हफ्ते के शुरू में भारत में प्रतिबंधित होने के बाद Tik Tok ने Beijing से दूरी बनाने की मांग की है। 28 June को भारत सरकार को लिखे पत्र में, कंपनी के CEO केविन मेयर ने कहा कि चीनी सरकार ने कभी भी भारतीय उपयोगकर्ताओं का डेटा नहीं मांगा है। उन्होंने आगे दावा किया कि कंपनी ऐसे आदेश का अनुपालन नहीं करेगी, भले ही बीजिंग इसके लिए कहे।

TIk Tok News


मेयर के अनुसार, भारतीय उपयोगकर्ताओं का डेटा सिंगापुर में सर्वरों में संग्रहीत किया जाता है, न कि चीन में। I can confirm that the Chinese government has never made a request to us for the TikTok data of Indian users. If we do ever receive such a request in the future, we would not comply”, he said.

पत्र में, मेयर ने यह भी दावा किया कि कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रही है। “The privacy of our users, and the security and sovereignty of India, are of utmost importance to us. We have already announced our plans to build a data center in India”, he said.

अगले सप्ताह कंपनी और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच संभावित बैठक से पहले पत्र भेजा गया था। यह बैठक संभवतः बाद में आने के बजाय प्रतिबंध को हटाने का रास्ता तलाश करेगी। हालांकि, रायटर के हवाले से सूत्रों के मुताबिक, ऐसा कदम निकट भविष्य में कम होता दिख रहा है। टिकटोक कथित राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं से बाहर इस सप्ताह भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित 59 चीनी ऐपों में से एक था।

TikTok चीन के स्वामित्व वाली ByTeDance के स्वामित्व में है, लेकिन Beijing के देर से आने से खुद को दूर करना चाहता है। मूल कंपनी अमेरिकी चिंताओं को दूर करने के लिए कथित तौर पर चीन के बाहर अपने वैश्विक मुख्यालय को स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है। पिछले साल बाइटडांस ने देश के डेटा-गोपनीयता कानूनों का पालन करने के लिए भारत में एक डेटा सेंटर स्थापित करने का भी वादा किया था।

No comments